कथित लव जिहाद (Love Jihad) के एक मामले की तफ्तीश के लिए बांग्लादेश पहुंच गई है। हालांकि महिला पहले ही कह चुकी है कि बांग्लादेश में वह अपने पति के साथ खुशी से रह रही है।

महिला ने एनआईए को बताया कि वह स्वेच्छा से इस्लाम में परिवर्तित हो गई, हिंदुस्तान टाइम्स ने नाम न छापने की शर्त पर ये जानकारी दी। महिला का पति नफीस पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी से संबंधित एक वरिष्ठ विपक्षी नेता सरदार शेखावत हुसैन का बेटा है। दोनों ने साथ लंदन में पढ़ाई की थी।

एफआईआर में लड़की के पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी लंदन में पढ़ाई कर रही थी। जहां उसे रेडिक्लाइज कर उसके साथ शादी कर ली गई। इसकी के साथ लड़की के पिता ने जबरन इस्लाम कबूल करवाने और लड़की को जबरदस्ती लंदन से बांग्लादेश ले जाने का आरोप लगाया है।

जिसके बाद तमिलनाडु पुलिस ने एनआईए से इस मामले की जांच करने के लिए कहा क्योंकि यह मामला अंतर्राष्ट्रीय प्रभाव वाला था। हालांकि यह पहली बार नहीं है कि किसी “लव जिहाद” कोण की एनआईए जांच में किसी साजिश के सबूत नहीं मिले हैं।

इससे पहले केरल का हादिया-शफीन का बेहद चर्चित मामला रहा है। इसके अलावा एनआईए को केरल में इंटरफेथ विवाहों की जांच में कोई सबूत नहीं मिले थे।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano