नई दिल्‍ली :  शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ पकड़े गए पूर्व डीएसपी देविंदर सिंह के कई ठिकानों पर छापेमारी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, श्रीनगर के निगीन इलाके में एक व्यापारी के घर पर भी टीम ने छापा मारा है और व्यापारी से देवेंद्र सिंह केस में पूछताछ की है। इसके अलावा निलंबित डीएसपी देवेंद्र सिंह के कुछ निजी कार्यालय और आवास की भी एनआईए ने तलाशी ली है।

गौरतलब है कि डीएसपी देवेंद्र सिंह को आतंकियों के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था। देवेंद्र सिंह की कार और घर से एके-47, हैंड ग्रेनेड, पिस्टल और मोबाइल फोन मिले थे. जिसके बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA को मामले की जांच का जिम्मा सौंप गया था।

कालने की कोशिश करते हुए दक्षिणी कश्मीर में गिरफ्तार किया था। इसके बाद डीएसपी देवेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया। बीती 06 जुलाई को एनआईए ने एनआईए कोर्ट में निलंबित डीएसपी देवेंद्र सिंह समेत 6 लोगों के खिलाफ आतंकी मामले में चार्जशीट दाखिल की थी।

चार्जशीट में हिज़्बुल मुजाहिदीन के आतंकी सैयद नावेद उर्फ नवीद बाबू, देवेंद्र सिंह, इरफान शाफी मीर, राफी अहमद राठर, तनवीर अहमद वानी और सैयद इरफान अहमद का नाम शामिल है। चार्जशीट में बताया है कि देवेंद्र सिंह अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये पाकिस्तान हाई कमीशन के अधिकारियों से संपर्क में था और अपने पद का दुरुपयोग कर आतंकियों तक हथियार पहुंचाता रहा था।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन