Sunday, September 19, 2021

 

 

 

NIA अमरोहा और दिल्ली में फिर की छापेमारी, 5 लोगों को लिया हिरासत में

- Advertisement -
- Advertisement -



नई दिल्ली: कथित तौर पर आतंकी संगठन आईएसआईएस के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बार फिर छापेमारी की है।

इस बार भी यूपी के अमरोहा और दिल्ली के जाफराबाद और सीलमपुर इलाके में छापे मारे गए। बताया जा रहा है कि छापेमारी करने गई टीम ने पांच और लोगों को हिरासत में लिया है। इनके पास से हथियार और आईएसआईएस के पोस्टर बरामद हुए हैं।

इससे पहले भी एनआईए ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 17 जगहों पर छापेमारी कर 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। एनआईए ने अमरोहा की एक मस्जिद के मौलवी मुफ्ती सोहेल को इस चरमपंथी समूह का सरगना बताया था। मुफ्ती सोहेल उत्तर प्रदेश के अमरोहा का रहने वाला है और वह दिल्ली के जाफराबाद इलाके में रह रहा था।

इसके अलावा दिल्ली के जाफराबाद से ही आजम, अनस, जाहिद, जुबेर मलिक और ज़ैद मलिक को गिरफ्तार किया गया है। सभी पड़ोसी हैं और आसपास जाफराबाद की अलग-अलग गलियों में रहते हैं। एनआईए ने इन 10 संदिग्धों को कोर्ट में पेश किया था, जहां इन्हें 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इन पर राजनीतिक हस्तियों और दिल्ली में सरकारी प्रतिष्ठानों सहित उत्तर भारत के कई अन्य हिस्सों में हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। हालांकि परिजनों ने सभी आरोपो को झूठा करार देते हुए फर्जी तौर पर फँसाने का इल्ज़ाम लगाया है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles