पलवल स्थित मस्जिद में लश्कर-ए-तैयबा ने की फ़ंडिंग, NIA ने इमाम को किया गिरफ़्तार

4:05 pm Published by:-Hindi News

पलवल । हरियाणा के पलवल में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की फ़ंडिंग के सबूत मिले है। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेन्सी (एनआइए) की जाँच में यह बड़ा ख़ुलासा हुआ है। जाँच के बाद एनआइए ने तीन लोगों को गिरफ़्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार पलवल के उत्तावर गाँव में बनी एक मस्जिद के निर्माण में लश्कर-ए-तैयबा ने फ़ंडिंग की है। सूचना मिलने के बाद एनआइए ने 3 अक्टूबर को मस्जिद की फ़ंडिंग की जाँच की थी।

जाँच के बाद यह पाया गया कि मस्जिद के इमाम मोहम्मद सलमान ने दुबई निवासी पाकिस्तानी नागरिक कमरान से 70 लाख रुपय का चेक लिया था। एनआइए का कहना है की कमरान आतंकी संगठन लश्कर के लिए काम करता है और भारत में आतंकी गतिविधियों के लिए पैसा उपलब्ध कराता है। इस ख़ुलासे के बाद 6 अक्टूबर को एनआइए ने इमाम मोहम्मद सलमान समेत तीन लोगों को गिरफ़्तार कर लिया।

बताया यह भी जा रहा है की गाँव में जिस ज़मीन पर यह मस्जिद बनायी गयी है वो विवादित है।  गाँव के लोगों से जब मोहम्मद सलमान के किसी आतंकी संगठन से रिश्ता होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस मामले में अनभिज्ञता ज़ाहिर की। फ़िलहाल एनआइए मस्जिद के बाक़ी लोगों से भी पूछताछ कर रही है। इसके अलावा मस्जिद को मिले दान के सभी काग़ज़ातों को ज़ब्त कर लिया गया।

बताते चले की देश में इस तरह का यह पहला मामला सामने आया है। देश में स्थिति ज़्यादातर मस्जिदों को विदेश से चंदा मिलता रहता है। सिर्फ़ मस्जिद ही नही बल्कि सभी धार्मिक स्थलों को विदेशों से चंदा आता रहता है। लेकिन किसी आतंकी संगठन से फ़ंडिंग मिलने का यह पहला मामला है।

Loading...

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें