हिजबूल के आतंकियों के साथ गिरफ्तार जम्मू और कश्मीर के डीएसपी देवेंद्र सिंह के खिलाफ नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) ने आर्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ रखने समेत अनलॉफुल एक्टिविटी प्रिवेंशन एक्ट (यूएपीए) की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है.

जानकारी के मुताबिक देवेंद्र सिंह पर यूएपीए की धारा 18,19,20, 38 और 39 के तहत मामला दर्ज किया गया है. यूएपीए की धारा 38 तब लगाई जाती है, जब किसी व्यक्ति के किसी आतंकी संगठन से जुड़ने की बात सामने आती है. यूएपीए एक्ट धारा 39, भी देवेंद्र सिंह और आतंकियों के ऊपर लगाई गई है.

गौरतलब है कि डीएसपी देवेंद्र सिंह को कुछ दिन पहले आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया गया था. देवेंद्र सिंह की कार और घर से एके-47, हैंड ग्रेनेड, पिस्टल और मोबाइल फोन मिले थे. फिलहाल दविंदर सिंह (Davinder Singh) से पूछताछ जारी है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA को मामले की जांच का जिम्मा सौंप दिया गया है.

इससे पहले खुलासा हुआ था कि देवेंद्र सिंह आतंकियों के साथ मिलकर सिर्फ दिल्ली को दहलाने की साजिश नहीं रच रहा था, बल्कि उसके निशाने पर जम्मू, पंजाब और चंडीगढ़ भी थे। इस पूरी वारदात को अंजाम देने के लिए प्लान में कई और आतंकियों को शामिल किया जाना था।

सुरक्षा एजेंसियों ने देवेंद्र सिंह के रिश्तेदार जिनमे एक बैंक ऑफिसर, एक डॉक्टर शामिल है। के घरों पर छापेमारी के दौरान सेना की 15वीं कोर का पूरा नक्शा मिला। इसके अलावा साढ़े सात लाख रुपये और बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन