Thursday, August 5, 2021

 

 

 

NIA ने पकड़ा देवेंद्र सिंह का मददगार आतंकी, BJP के टिकट पर लड़ चुका है चुनाव

- Advertisement -
- Advertisement -

आतंकवादियों के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार हुए जम्मू-कश्मीर के निलंबित डीएसपी देवेंद्र सिंह मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जम्मू-कश्मीर के एक राजनेता को गिरफ्तार किया है। जिसपर आरोप है कि कथित तौर पर वह आतंकवादियों को हथियार बेचता था।

एक अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान तारिक अहमद मीर के तौर पर हुई है। आरोपी वर्ष 2014 में भाजपा के टिकट पर राज्य विधानसभा का चुनाव लड़ चुका है। वह हार गया था। तारिक शोपियां जिले के वांची गांव के ग्राम प्रधान भी हैं। वह 2014 में चुनाव के दौरान श्रीनगर में हुई एक रैली में वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर भी नजर आया था।

दक्षिण कश्मीर के सोपियां जिले के मालडूरा के रहने वाले मीर को जम्मू से गिरफ्तार किया गया और एनआईए ने उसे विशेष अदालत के समक्ष पेश किया, जहां से उसे छह दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया गया। एजेंसी को मीर से पूछताछ के दौरान अन्य संपर्कों की जानकारी मिलने की भी उम्मीद है।

देवेंद्र सिंह और उसके साथ पकड़े गए आतंकी कमांडर नवीद से पूछताछ के दौरान ही तारिक का पता चला था। तारिक की लगातार निगरानी की जा रही थी और आवश्यक सुबूत जुटाने के साथ ही उसे पकड़ा गया। वह बारामुला के देलिना इलाके में एक किराए के मकान में रह रहा था और उसे बुधवार को वहीं से गिरफ्तार किया गया। वह जम्मू कश्मीर पुलिस के निलंबित डीएसपी और आतंकियों के बीच एक पुल का काम कर रहा था।

इस मामले में भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने इससे इन्कार करते हुए कहा कि हमारा उससे कोई नाता नहीं है। वह भाजपा के साथ प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से नहीं जुड़ा है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 11 जनवरी को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर देवेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया था।  वह हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी नावेद बाबू और रफी अहमद और लॉ स्कूल के ड्रापआउट इरफान अहमद को साथ लेकर जम्मू जा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles