Thursday, October 21, 2021

 

 

 

एनआईए ने बांग्लादेश के शीर्ष राजनेता के बेटे से जुड़े ‘लव जिहाद’ मामले में ज़ाकिर नाइक के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज

- Advertisement -
- Advertisement -

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक हाई-प्रोफाइल “लव जिहाद” मामले से जुड़ी एफ़आईआर में सलाफ़ी उपदेशक जाकिर नाइक और पाकिस्तान मूल के दो कट्टर प्रचारकों को आरोपी बनाया है। हाई-प्रोफाइल मामले में चेन्नई के एक व्यवसायी की बेटी और पूर्व प्रधान मंत्री खालिदा जिया की बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी से संबंधित एक शीर्ष राजनीतिज्ञ का बेटा शामिल है।

एनआईए भारतीय कारोबारी की बेटी और बांग्लादेश के राजनेता के बेटे की लंदन में शादी की जांच कर रही है। भारतीय प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा वांछित जाकिर नाइक और अमेरिका में स्थित पाकिस्तानी मूल के कट्टर प्रचारकों को इस मामले में आरोपी के रूप में नामित किया गया है।

लड़की के पिता ने शुरू में मई में चेन्नई सेंट्रल क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उनकी बेटी जो लंदन में पढ़ रही थी, को कट्टरपंथी बनाया गया और उसे इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उनकी बेटी को लंदन से अगवा किया गया था और कुछ बांग्लादेशियों द्वारा बांग्लादेश ले जाया गया।

चेन्नई पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल ने आईएएनएस को बताया, “यह मामला विदेशों में जांच में शामिल था। और इसलिए यह मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को स्थानांतरित कर दिया गया था।” उन्होंने कहा कि मामले पर अधिक जानकारी साझा करना संभव नहीं है।

एनआईए की एफआईआर में जिन लोगों के नाम हैं, वे जाकिर नाइक के साथ-साथ यासिर कादी और नौमान अली खान हैं, जो दोनों अमेरिका के इस्लामिक प्रचारक हैं। मुख्य आरोपी नफीस, बीएनपी नेता और पूर्व नेता शखावत हुसैन बकुल का बेटा है। संसद सदस्य बकुल 1991 और 2001 में बीएनपी उम्मीदवार के रूप में नरसिंगडी -4 से संसद के लिए चुने गए थे।

बकुल को दिसंबर 2013 में खालिदा जिया के आवास से गिरफ्तार किया गया था और जून 2017 में उस पर व्यवसायी द्वारा जबरन वसूली का मुकदमा चलाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles