किसानों को नंगा करने पर NHRC ने शिवराज सरकार से किया जवाब तलब

7:08 pm Published by:-Hindi News

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों को कपडे उतरा कर पुलिस द्वारा पीटे जाने के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है.

समाचार एंजेसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, आयोग ने इस मामले में राज्य के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब मांगा है.

आयोग ने कहा है कि मीडिया में टिकमगढ़ में किसानों के उत्पीड़न को लेकर जो रिपोर्ट आईं हैं अगर वे सही हैं तो यह किसानों के मानवाधिकारों का हनन है. लिहाजा, राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक चार सप्ताह में इस मामले की रिपोर्ट पेश करें.

ध्यान रहे मंगलवार को जिला मुख्यालय कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल को ज्ञापन देने पहुंचे किसानो को पुलिस ने पीटा था. साथ ही प्रदर्शन के बाद अपने गावों को लौट रहे किसानों को रास्ते में रोक उन्हें देहात थाने लाकर उनकी कपडे उतारकर पिटाई की गई थी.

हालाँकि मध्यप्रदेश पुलिस ने मारपीट की ख़बरों को खारिज किया है. साथ कपडे उतराने को लेकर कहा कि किसान फांसी लगाकर आत्महत्या न कर ले इस लिए उनके कपडे उतराए थे.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें