नई दिल्ली | उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावो में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद बीजेपी ने अपने फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौपी है. बीजेपी का यह कदम कई लोगो के लिए काफी चौकाने वाला रहा है क्योकि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से उन्होंने विकास को अपना प्राथमिक एजेंडा रखा है. ऐसे में वापिस हिंदुत्व की और लौटना उनकी रणनीति में बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है.

जानकारों के अनुसार मोदी ने आगामी लोकसभा चुनावो को देखते हुए योगी को उत्तर प्रदेश की कमान सौपी है. हालाँकि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी की वो कैसे मुख्यमंत्री साबित होंगे लेकिन अमेरिका के मशहूर अख़बार न्यूयार्क टाइम्स के अनुसार मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही विकास और आर्थिक वृद्धि की आड़ में कट्टर हिन्दुत्वादी लोगो का तुष्टिकरण कर रहे है.

न्यूयॉर्क टाइम्स ने प्रधानमंत्री मोदी की योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने पर आलोचना की है. उन्होंने सम्पादकीय में  ‘हिंदू कट्टरवादियों के लिए मोदी का खतरनाक प्रेम’ शीर्षक से छपे लेख में कहा की मोदी ने हाल ही में अपने फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बना वहां के अल्पसंख्यको को चौंका दिया.

उन्होंने आगे लिखा की 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही मोदी ने आर्थिक वृद्धि और विकास के धर्मनिरपेक्ष लक्ष्य को प्रोत्साहित करने की आड़ में कपटपूर्ण ढंग से अपनी पार्टी में शामिल कट्टर हिन्दुत्वादी नेताओं का तुष्टिकरण कर रहे है. न्यूयॉर्क टाइम्स के लेख पर नाराजगी जताते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने अख़बार की समझ पर सवाल खड़े करते हुए कहा ‘सभी संपादकीय या विचार विषयपरक होता है. यह मामला भी ऐसा ही है. वास्तविक लोकतांत्रिक तरीकों के फैसले पर संदेह करने की समझ से सवाल उठता है.’

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?