Monday, June 21, 2021

 

 

 

जम्मू में गाय को लेकर दो मुस्लिमों की गई बेदर्दी से पिटाई

- Advertisement -
- Advertisement -

मुहम्मद सिद्दीकी और उनके चचेरे भाई मीर हुसैन पर जम्मू के भीलवाड़ा तहसील के घरोटा गांव में गुरुवार रात कथित गौरक्षकों द्वारा हमला किया गया। गुर्जर समुदाय से संबंध रखने वाले दोनों गंभीर रूप से घायल हैं और वर्तमान में एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

15-20 हिंदुत्ववादी गुंडों ने गुरुवार की रात लगभग 9 बजे उन पर लाठियों और पत्थरों से हमला किया, जब दोनों  बैलों की एक जोड़ी के साथ घर लौट रहे थे, जिन्हें उन्होंने पड़ोस के गांव से चार-पांच दिन पहले खरीदा था।

पीड़ितों ने आरोप लगाया कि वे अपने जानवरों की प्यास बुझाने के लिए धारा के पास रुक गए थे जब एक भीड़ ने उन्हें घेर लिया और उन पर गोह’त्या का आरोप लगाया।

द वायर से बात करते हुए, उनके चचेरे भाई आमिर हुसैन (42) ने कहा कि कथित गौरक्षकों ने उन्हें 90 मिनट से अधिक समय तक बेरहमी से पीटा। पीड़ितों को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। इस बीच, जम्मू में पीएस घरोटा में एक प्राथमिकी दर्ज की गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मुख्य अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है और सभी हमलावरों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, जम्मू कश्मीर गुर्जर बकरवाल यूथ वेलफेयर कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष जाहिद चौधरी ने ट्विटर पर लिखा, “जम्मू में भीड़ के बार-बार झूठ बोलने की एक और घटना, जम्मू के तहसील बलवाल के गढ़ोट इलाके में आरएसएस के गुंडों द्वारा दो गुर्जरों को बुरी तरह से पीटा गया। जब वे मवेशियों के साथ अपने खेतों से वापस लौट रहे थे सरकार जिम्मेदार है क्योंकि पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। ”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles