Sunday, September 19, 2021

 

 

 

आज आम जनता के नगद लेनदेन के लिए पूरी तरह से बंद रहेंगे बैंक, चेक, बैंक ड्राफ्ट से भुगतान जारी रहेगा

- Advertisement -
- Advertisement -

sbiप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को आश्चर्य में डालते हुए आज रात मध्यरात्रि से 500 रूपये और 1000 रूपये के नोटों के प्रचलन को समाप्त करने की घोषणा की जिसके कारण जरूरी व्यवस्था करने के लिए कल एक दिन बैंक जनता के लिए बंद रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, ‘‘यह जानकारी गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए सभी को इसी समय एक साथ दी जा रही है । रिजर्व बैंक और अन्य बैंकों को बहुत कम समय में काफी व्यवस्था करनी है। ऐसे में कल बैंक बंद रहेंगे ।’’ मोदी ने कहा कि कल बैंक बंद रहेंगे और कुछ एटीएम कल और परसों बंद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि बैंकों और डाकघरों के कर्मचारी नयी व्यवस्था को उपलब्ध समय में सफल बनाने के लिए पूरा जोर लगायेंगे। मोदी ने कहा कि चेक, बैंक ड्राफ्ट या अन्य इलेक्ट्रानिक माध्यमों के भुगतान पूर्ववत रहेंगे और यह जारी रहेगा ।

उन्होंने कहा कि इसके कारण लोगों को कुछ परेशानियां पेश आयेंगी.. लेकिन मेरा आग्रह होगा कि देशहित में वे इन कठिनाइयों को नजरंदाज करेंगे। हर देश के इतिहास में ऐसे क्षण आते हैं जब व्यक्ति उस क्षण का हिस्सा बनना चाहता है और राष्ट्र निर्माण में सहभागी बनना चाहता है । ऐसे गिने चुने मौके आते हैं और यह ऐसा एक मौका है। ’’

मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार देश में गहरी जड़ें जमा चुका है । भ्रष्टाचार, जाली मुद्रा और आतंकवाद नासूर बन चुका है और अर्थव्यवस्था को जकड़ लिया है । हमारे दुश्मन जाली नोटों के जरिए भारत में रैकेट चला रहे हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles