आacid

बुलंदशहर: तीन तलाक मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाली डॉ. समीना पर दिनदहाड़े गांधी बाल निकेतन स्कूल के पीछे वाली गली में हुए एसिड ह’मले के मामले में जांच कर रही यूपी पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने पूरे मामले को फर्जी बताया है।

सोमवार को एसएसपी केबी सिंह ने बताया कि नई दिल्ली के सरिता विहार के जसौला की डॉ. समीना बेगम ने नगर कोतवाली में रविवार को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके ऊपर ते’जाब हम’ला हुआ है। इसमें उसने अपने पति रियाजुद्दीन और एसके आसिद को नामजद किया।

पुलिस की विवेचना और घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने पर घटना डॉ. समीना द्वारा अपने सहअभियुक्त नरेन्द्र पालीवाल द्वारा स्वयं करना प्रकाश में आया। पुलिस ने आरोपी नरेन्द्र पालीवाल और षड्यंत्र में शामिल होने के आरोप में जहांगीराबाद के डीसी वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

एसएसपी केबी सिंह ने बताया कि 13 सितंबर को नगर कोतवाली में डिप्टीगंज क्षेत्र में शबनम उर्फ रानी पर ते’जाब हम’ले की घटना भी विवेचना में फर्जी पाई गई है। उसे भी डॉ. समीना ने षड्यंत्र रचकर कराया था। पुलिस का दावा है कि 23 सितंबर को कोतवाली नगर जिला संभल में इसी प्रकार षड्यंत्र रचकर नगलिया मशकूला थाना मैनाठेर जनपद मुरादाबाद की रजिया खातून निवासी पर भी फर्जी हमले की घटना कराई थी।

पुलिस ने घटनास्थल के पास स्थित एक प्राइवेट स्कूल की सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो उसमें सारा मामला सामने आ गया। पुलिस ने वीडियो में नजर आ रहे एक वृद्ध नरेंद्र पालीवाल व उनके साथी डीसी वर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस दौरान दोनों आरोपियों ने घटना का सारा राज उगल दिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि डा. समीना बेगम ने अपने साथी नरेंद्र के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है। साथ ही घटना की योजना डीसी वर्मा ने बनाई थी। दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। मामले में पुलिस अभी जांच कर रही है।

इसके अलावा बीते 23 सितंबर को कोतवाली नगर जिला संभल में रजिया खातून के ऊपर हुए एसि’ड अटै’क के मामले में भी डा. समीना के द्वारा षड्यंत्र रचने का मामला सामने आया है। पुलिस की जांच में दोनों ही मामलों में डा. समीना मौके के आसपास ही मौजूद थीं। इतना ही नहीं डा. समीना पर तीन तलाक पीड़िता रानी उर्फ शबनम के गांव निवासी दर्जनों महिलाओं ने भी आरोप लगाया है। महिलाओं ने एसएसपी को शिकायती पत्र भेजकर समीना पर झूठे मुकदमे लिखवाने, महिलाओं के अपहरण, धमकाना व ब्लैकमेलिंग करने का आरोप लगाया है।

Loading...