Saturday, May 15, 2021

पीओके में स्ट्राइक की मीडिया खबरें फर्जी, डीजीएमओ जारी किया खंडन

- Advertisement -

मीडिया में चल रही पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारत की और से हमले की खबरों को भारतीय सेना ने फर्जी करार दिया है। इस खबर में दावा किया गया कि भारतीय सेना ने पीओके में आतंकियों को निशाना बनाते हुए सटीक हमले किए।

अब भारतीय सेना के महानिदेशक (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने गुरुवार को कहा कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कोई कार्रवाई नहीं की है।  लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने कहा, नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना की कार्रवाई की खबरें फर्जी हैं।

इससे पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अंदर संदिग्ध आतंकी लॉन्चपैड्स पर सेना के “पिनपाइंट हमले” की खबरें सामने आई थीं। सुरक्षा बलों के सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि ये हमले स्पष्ट रूप से पाकिस्तानी सेना द्वारा भारत में अधिक से अधिक संख्या में आतंकवादियों को भेजने के प्रयासों के जवाब में किए गए थे।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में, जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ का समर्थन करने के लिए भारी कैलिबर आर्टिलरी गन से अंधाधुंध गोलीबारी का सहारा लेते हुए, पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय नागरिकों पर आक्रामक तरीके से निशाना बना रही है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इस साल 2019 में 18 की तुलना में 21 निर्दोष नागरिकों ने पाकिस्तानी गोलीबारी में अपनी जान गंवाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles