उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थित ताजमहल में बम रखने की फर्जी निकली। पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के बाद यह जानकारी दी। पुलिस ने झूठी खबर देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, बम रखने की कॉल आते ही सीआईएसएफ ने ताजमहल से अचानक पर्यटकों को बाहर निकाल दिया था। इस दौरान चेकिंग भी की गई और करीब 1 घंटे तक ताजमहल के चप्पे-चप्पे में तलाशी की गई। मगर, कोई भी विस्फोटक नहीं मिला।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद का कहना है कि किसी व्यक्ति ने फर्जी सूचना दी थी। इसके बाद चेकिंग कराई गई। मगर, कोई विस्फोटक नहीं मिला है। सूचना देने वाले की पहचान हो गई है। फिरोजाबाद के युवक ने कॉल किया था। विमल नाम के इस युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

आगरा के आईजी ने कहा कि बम की खबर झूठी निकली है, लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। फिरोजाबाद से एक सिरफिरे ने फोन करके बम की झूठी सूचना दी थी, आरोपी पकड़ा गया है और पूछताछ जारी है।

गौरतलब है कि हर दिन हजारों की संख्या में लोग ताज महल को देखने आते हैं। न सिर्फ देश से बल्कि विदेशों से भी बड़ी संख्या में लोग ताज का दीदार करने भारत आते हैं। शाहजहां ने मुमताज के गुज़र जाने के बाद उनकी याद में ताजमहल बनवाया था।