Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

हाथरस मामला: गवाहों को धमकी दिए जाने के बाद हाईकोर्ट ने दिए जांच के आदेश

- Advertisement -
- Advertisement -

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने हाथरस पीड़ित परिवार के वकील को अदालत परिसर में धमकाए जाने के बाद जांच का आदेश दिया है। LiveLaw के अनुसार, 5 मार्च को पीड़ित परिवार को ओपन कोर्ट में धमकाया गया था।

लखनऊ बेंच पिछले साल सितंबर में हाथरस में 19 वर्षीय दलित महिला की हत्या और कथित गैंगरेप के मामले में दायर जनहित याचिका पर सुनवाई कर रही है। सीबीआई ने चार लोगों के खिलाफ बलात्कार और हत्या के आरोप में आरोप पत्र दायर किया है।

पीड़ित के परिवार के वकील द्वारा आवेदन दायर करने के एक दिन बाद जस्टिस राजन रॉय और जसप्रीत सिंह ने शुक्रवार को धमकी के आरोपों की जांच का आदेश दिया। रिपोर्ट को 15 दिनों के भीतर बेंच के वरिष्ठ रजिस्ट्रार को उपलब्ध कराना होगा।

हलफनामे के मुताबिक, 5 मार्च को ट्रायल कोर्ट में दो गवाह पेश हुए। एक बड़ी भीड़ ने कथित रूप से अदालत कक्ष में प्रवेश किया और गवाहों को धमकाया। इस दौरान कोर्ट में जज को मामले की सुनवाई करने से रोका गया।  जब वकीलों से जाने के लिए कहा गया तो उन्होंने पीड़ित परिवार और उनके वकील को धमकाया।

मामले में अब अगली सुनवाई 7 अप्रैल को होगी। हाईकोर्ट ने चेतावनी देते हुए कहा कि किसी ने कोर्ट की कार्यवाही में बाधा डालने की कोशिश की या फिर पीड़ित परिवार को धमकाने व डराने की कोशिश की तो, कोर्ट उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles