तिहाड़ जेल में मुस्लिम कैदी से दरिंदगी, गर्म धातु से दागकर पीठ पर ओम बनवाया

10:50 am Published by:-Hindi News

नई दिल्ली: दिल्ली की तिहाड़ जेल में मुस्लिम कैदी के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया है। कैदी की पीठ पर गर्म धातु से दागकर ओम बनवाया गया। ये सब कुछ खुद जेल सुपरिटेंडेंट ने किया है।

कैदी साबिर ने गुरुवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में पेशी के दौरान शिकायत की कि जेल नंबर चार के सुप्रिंटेंडेंट राजेश चौहान ने उसकी पीठ पर गर्म धातु से ॐ का निशान गोद दिया। जबकि नब्बीर उर्फ पोपा मुस्लिम है। कोर्ट ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

जांच की जिम्मेदारी डीआईजी को सौंपी गई है। जांच के बाद दो दिन में इसकी रिपोर्ट कोर्ट में पेश की जाएगी। सुरक्षा के लिहाज से कैदी साबिर को जेल नंबर चार से जेल नंबर एक में शिफ्ट कर दिया गया है।

मामला तब प्रकाश में आया जब नब्बीर उर्फ पोपा की शुक्रवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया। वह अवैध हथियार का डीलर होने के आरोप में जेल में बंद है। नब्बीर ने कोर्ट में अपने टॉर्चर की दास्तां बयां की।

उसने ड्यूटी मैजिस्ट्रेट रिचा पाराशर के सामने अपनी शर्ट उतार दी और उन्हें अपनी पीठ पर यातना के निशान दिखाए।नब्बीर ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों पर खुद को पीटने का भी आरोप लगाया।  उसका आरोप है कि उसे उपवास रखने के लिए मजबूर किया गया।

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा, ‘आरोपी (कैदी) द्वारा लगाए गए आरोप गंभीर प्रकृति के हैं और इसमें तत्काल दखल की जरूरत है। इसके मद्देनजर, डीजीपी प्रिजन को नोटिस जारी किया जाता है…आरोपी नब्बीर का मेडिकल एग्जामिनेशन तत्काल प्रभाव से कराया जाए।’

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें