Wednesday, May 25, 2022

उपचुनाव में बीजेपी चारों खाने चित, राजस्थान में कांग्रेस तो बंगाल में जीती TMC

- Advertisement -

modi11

राजस्थान और पश्चिम बंगाल की कुल 3 लोकसभा सीटों तथा 2 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजों ने बीजेपी के लिए बड़ी मुसीबत पैदा कर दी. इन सभी सीटों पर बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी है.

राजस्थान में विधानसभा चुनावों के ठीक पहले लोकसभा की तीनों सीट कांग्रेस की झोली में जा गिरी है. अलवर में कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. करण सिंह यादव ने बीजेपी उम्मीदवार डॉ. जसवंत सिंह यादव पर निर्णायक बढ़त बना ली है. कांग्रेस को 5,2,0434 जबकि बीजेपी को 3,75,520 वोट मिले हैं.

अजमेर में कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा विजयी बढ़त बनाए हुए हैं. बीजेपी प्रत्याशी से वह 80 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं और शेष मतों की गिनती के आकंड़ों के लिहाज से अब रघु शर्मा की जीत तय मानी जा रही है. इसके अलावा मंडलगढ़ विधानसभा सीट को पहले ही कांग्रेस के विवेक धाकड़ ने जीत ली है.

इसके अलावा पश्चिम बंगाल से भी बीजेपी के लिए बुरी खबर है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने चुनाव आयोग के सूत्रों के हवाले से लिखा, नोआपाड़ा विधानसभा सीट टीएमसी ने जीत ली है. नोआपाड़ा में तृणमूल के सुनील सिंह ने अपने प्रतिद्वंद्वी भाजपा के संदीप बनर्जी को 63,000 से ज्यादा मतों से मात दी है.

वहीँ उलुबेरिया लोकसभा सीट पर तृणमूल की सजदा अहमद ने बहुत बड़ी बढ़त बना ली है. वह भाजपा के अनुपम मलिक से 2.38 लाख से ज्यादा मतों से आगे चल रहीं हैं. आकड़े स्पष्ट कर रहे है कि बीजेपी के हाथों से भी ये सीट चली गई है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles