Thursday, October 21, 2021

 

 

 

न्यूज़ ऐंकर ने ट्वीट कर पूछा, सिर्फ़ दुर्गा और राधा ही सेक्सी क्यों?

- Advertisement -
- Advertisement -

gaurav

नई दिल्ली । गोवा में होने वाले अंतराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव विवादों के घेरे में आ गया है। इस फ़िल्म महोत्सव में भेजी गयी दो भारतीय फ़िल्मों को बिना जूरी की सहमति के लिस्ट से हटा दिया गया। जूरी ने महोत्सव के लिए 22 फ़िल्मों का चयन किया था लेकिन अंतिम समय में सनल ससिधरन की फिल्म ‘सेक्सी दुर्गा’ और रवि जाधव की ‘न्यूड’ को हटा दिया गया। जिसके बाद कुछ जूरी सदस्यो ने इस्तीफ़ा दे दिया।

अभी इस मामले में विवाद थमा भी नही था की इंडिया टुडे के ऐंकर गौरव सावंत ने एक ट्वीट कर आग में घी डालने का काम कर दिया। उन्होंने ट्वीट कर पूछा,’ फिल्ममेकर्स सिर्फ सेक्सी दुर्गा और सेक्सी राधा नाम ही क्यों इस्तेमाल करते हैं। क्या मैरी, फातिमा और आयशा के साथ कभी सेक्सी शब्द जोड़ा गया है।’ फ़िलहाल यह ट्वीट वाइरल हो चुका है और यूज़र तरह तरह की प्रतिक्रियाए दे रहे है।

एक यूज़र ने गौरव के ट्वीट का जवाब देते हुए उन्हें चार्ली हेब्दो की याद दिलायी। उल्लेखनीय है कि जहाँ दुर्गा और राधा हिंदू देवियों के नाम है वही फ़ातिमा, आयशा और मैरी, मुस्लिम और ईसाई धर्म से जुड़ी महिलाओं के नाम है। फ़िलहाल इस ट्वीट के ज़रिए गौरव ने पूरे मामले को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की है। हालाँकि हर किसी का अपना एक नज़रिया है लेकिन इस तरह किसी फ़िल्मकेर पर अंगुली उठाना न्याय संगत नही है।

उधर पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए एक जूरी सदस्य ने कहा की हमें उन करणो की जानकारी नही है की क्यों इन फ़िल्मों को लिस्ट से हटाया गया। इस बारे में हमने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिखा है लेकिन हमें अभी तक कोई स्पष्टीकरण नही मिला है। जूरी सदस्य ने यह भी बताया की जब फ़िल्मों का चयन हो रहा था तब किसी ने कोई हस्तक्षेप नही किया। लेकिन प्रेस रिलीज़ के समय लिस्ट से दोनो फ़िल्मों के नाम हटा दिए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles