Monday, May 17, 2021

कुरान पाक का एजाज सर चढ़ कर बोलता है: अल्हाज सईद नूरी

- Advertisement -

मुंबई: 12 अप्रेल को सुप्रीम कोर्ट में कुरान से 26 आयतों को अलग करने की मांग वाली शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमेन वसीम रिजवी की विवादास्पद याचिका के खारिज होने के बाद मुंबई लौटे रज़ा एकेडमी प्रमुख अल्हाज मुहम्मद सईद नूरी साहब का इस्तकबाल किया गया। उन्हे इमरान दादानी की और से कुरान की प्रति भेंट की गई।

इस मौके पर अल्हाज मुहम्मद सईद नूरी साहब ने दुनिया भर के मुसलमानो का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि कुरान मजीद की तालीमात और उसकी अजमत को घर-घर सही ढंग से आम किए जाना चाहिए। आने वाली नस्लों को कुरान की अजमत का दर्स दिया जाना चाहिए।

उन्होने वसीम रिजवी की विवादास्पद याचिका के खारिज होने और उस पर जुर्माना लगाए जाने को लेकर खुशी जताते हुए कहा कि देश में दिन पैगंबर ए इस्लाम और उनके साथियों को लेकर अपमानजनक टिप्पणियां की जाती है। जिस पर कानूनी रूप से रोक लगाने की जरूरत है।

नूरी साहब ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों को खुफिया एजेंसी, पुलिस प्रशासन, साइबर सेल आदि को हर समय अलर्ट पर रखना चाहिए। ताकि किसी भी धर्म के महापुरुषों के खिलाफ अनर्गल टिपन्नी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके और देश के सांप्रदायिक सोहार्द को खराब होने से बचाया जा सके।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने वसीम रिजवी की याचिका को न केवल खारिज कर दिया बल्कि कोर्ट का कीमती समय बर्बाद करने को लेकर उस पर 50000 रुपए का भी जुर्माना लगाया। कोर्ट ने कहा कि ये आधारहीन याचिका है। इस दौरान हसन रजा रिजवी, मोहम्मद रफीक उर्फ ​​माना भाई, शेखो भाई, हारुन अजहरी, मौलाना अमानुल्लाह, मौलाना क़मर अशरफ़ी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles