श्रीनगर | अभी कुछ दिन पहले जम्मू कश्मीर के रियासी में कथित गौरक्षको की गुंडागर्दी की एक घटना सामने आई थी. इसमें गौरक्षको ने एक खानाबदोश परिवार की गौतस्करी के आरोप में बड़ी बेरहमी से पिटाई की थी. यही नही परिवार में मौजूद एक 9 साल की बच्ची को भी नही बख्सा गया और उसकी भी लोहे की रोड से पिटाई की गयी. अब इसी घटना का एक विडियो सामने आया है.

यह घटना 21 अप्रैल की शाम की है. इस दिन एक खानाबदोश परिवार अपने मवेशियों को साथ लेकर कश्मीर जा रहा था. सफ़र के दौरान थकावट दूर करने के लिए इन्होने अपना तम्बू लगाकर आराम करने का मन बनाया. तभी वहां कथित गौरक्षक आ पहुंचे और उनके साथ मारपीट करने लगे. इस दौरान किसी ने इसका विडियो शूट कर लिया. विडियो में देखा जा सकता है की घटना के समय पुलिस भी वहां मौजूद थी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस विडियो में गौरक्षक बड़ी बेरहमी से परिवार के सदस्यों की पिटाई करते दिख रहे है. उनको लोहे की रोड से पिटा जा रहा है. यहाँ तक की एक 9 साल की बच्ची को भी नही बख्सा गया उसको भी लोहे की रोड से पीटा गया. इसके बाद उपदर्वियो ने उनके तम्बू को आग लगा दी. विडियो में यह भी देखा गया है की तम्बू में मौजूद महिलाये उनसे रहम की भीख मांग रही है लेकिन उन उपदर्वियो का दिल नही पसीजता.

विडियो में सबसे चौकाने वाली बात यह है की वहां पुलिस होने के बावजूद उपदर्वी इतनी हिम्मत कर पाते है. हालाँकि पुलिस उपदर्वियो को रोकने का प्रयास करती है लेकिन संख्या बल में ज्यादा न होने की वजह से वो उनको नही रोक पाती. फ़िलहाल मामले में 11 लोगो की गिरफ़्तारी हुई है. उधर खानाबदोश परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गयी है. इन पर बिना इजाजत पशुओ को दुसरे इलाके में ले जाने का आरोप है.

Loading...