Sunday, November 28, 2021

सामने आए नए पनामा पेपर्स, एयरटेल मालिक के बेटे सहित कई के नाम

- Advertisement -

धार्मिक भेदभाव के आरोपो का सामना कर रही Airtel India अब बड़ी मुसीबत मे फंस सकती है। दरअसल जारी हुए नए पनामा पेपर्स मे कंपनी के मालिक के बेटे का नाम सामने आया है।

दो साल बाद एक बार फिर से पनामा पेपर्स बड़ा खुलासा करने जा रहा है। इस बार 443 जीबी के आकार मे कुल 1.2 मिलियन नई फाइलें लीक हुईं हैं। नए खुलासे में कई भारतीयो के नाम सामने आए है।

इन नामों मे पीवीआर सिनेमा के मालिक बिजली परिवार का नाम सामने आया है। भारत में मल्टीप्लेक्स सिनेमा के मालिक अजय बिजली, उनकी पत्नी सेलेना और पुत्र आमेर ने ऑफशोर कंपनियां बनाकर यूके में प्रापर्टी का संचालन का खुलासा हुआ है।

airtel

अप्रैल 2016 में जब पनामा पेपर्स को लेकर खुलासा हुआ था तब भी दस्तावेजों में बिजली परिवार की दो ऑफशोर कंपनियों के नाम सामने आए थे। इसमें दिल्ली की प्रिया एक्जीबिटर्स प्राइवेट लिमिटेड का नाम भी शुमार था।

खुलासे में अन्य प्रमुख हस्तियों में एयरटेल के मालिक सुनील मित्तल के बेटे केविन भारती मित्तल का भी नाम सामने आया है। केविन हाइक मैसेंजर के सीईओ हैं। इसके अलावा एशियन पेंट्स के प्रमोटर अश्विन दानी के बेटे जलज दानी के नाम भी दस्तावेजों में सामने आए हैं।

इससे पहले के खुलासे मे अमिताभ बच्चन सहित कई हस्तियों के नाम का खुलासा हुआ था। जिसके बाद 426 भारतीयों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियां जांच कर रही है। अब तक भारत में 58 से अधिक सर्च और संपत्ति जब्त की कार्रवाई हो चुकी है। अदालतों में कुल 15 से अधिक मामले दाखिल भी हो चुके हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles