nirav modi facebook 650x400 71518683770

nirav

भारत के दूसरे सबसे बड़े राष्ट्रीयकृत बैंक पंजाब नेशनल बैंक की मुंबई स्थित एक शाखा से 1.8 अरब अमेरिकी डॉलर का घोटाला कर देश छोड़कर फरार हुआ नीरव मोदी बीते कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ था.

यह अरबपति हीरा व्यापारी स्विजरलैंड के दाओस में विश्व आर्थिक मंच में भारतीय व्यवसायियों और कॉर्पोरेट नेताओं के प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा था. 23 जनवरी के एक ग्रुप फोटो में वह प्रधान मंत्री, उनके कुछ प्रमुख नौकरशाहों, और भारतीय मुख्य कार्यकारी अधिकारियों, जिनमें निरुपम मोदी शामिल हैं के साथ है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इसके अलावा वह 2016 के वित्त मंत्री अरुण जेटली की अगुवाई में दावोस के प्रतिनिधिमंडल का भी हिस्सा था. इस प्रतिनिधिमंडल  से जुडी तस्वीर में वह भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के अध्यक्ष रजनीश कुमार के बगल में खड़े हुआ हैं, जिसकी की गारंटी पीएनबी ने इस हीरा व्यापारी को ऋण भी दिया है.

ध्यान रहे यह मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान बड़े पैमाने पर कथित धोखाधड़ी का दूसरा मामला है. फरवरी 2016 में, एक अन्य अरबपति विजय माल्या जो संसद सदस्य भी थे, पर आरोप लगाया था कि वे भारतीय सरकारी बैंकों से 9,000 करोड़ रुपये का लोन लेकर ब्रिटेन फरार हो गए.