नीरव मोदी लंदन की कोर्ट में पेश, 29 मार्च को प्रत्यर्पण पर होगी सुनवाई

7:28 pm Published by:-Hindi News
nirav modi facebook 650x400 71518683770

नई दिल्ली: पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया गया. इसी कोर्ट ने उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था. अब उनके केस की अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी. इस दौरान प्रत्यर्पण पर सुनवाई होगी.

अधिकारियों ने बताया था कि जांच एजेंसी को हाल में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा वारंट जारी करने के बारे में सूचित किया गया था और नीरव मोदी को जल्द ही स्थानीय पुलिस (लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस) द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले वारंट जारी किया गया और बाद में ईडी को सूचित किया गया था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी जमानत के लिए अदालत के समक्ष लाया जायेगा और उसके प्रत्यर्पण के लिए कानूनी कार्यवाही उसके बाद शुरू होगी.

लंदन में गिरफ्तारी के बीच भारत में अब उसकी प्रॉपर्टी को भी बेचा जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई स्थितप्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (PMLA) कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को इसकी इजाजत दे दी है. कोर्ट ने नीरव की पत्नी अमी मोदी के खिलाफ भी गैरजमानती वॉरंट जारी किया गया है.

ईडी सूत्रों ने बताया कि कोर्ट ने PNB में 13 हजार करोड़ रुपये से अधिक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की 173 मंहगी पेंटिंग्स और 11 लग्जरी कारों को बेचने की मंजूरी दी है.नीलामी के जरिए इन संपत्तियों को बेचा जाएगा. नीरव ने अपने मामा मेहुल चौकसी के साथ मिलकर यह घोटाला किया था.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें