Saturday, January 22, 2022

वीडियो: भगोड़ा नीरव मोदी, लंदन में देखा गया, आलीशान घर में कर रहा मौज

- Advertisement -

नई दिल्ली: पीएनबी घोटाला मामले में आरोपी भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav modi) को लंदन में देखा गया है. ब्रिटिश न्यूजपेपर द टेलीग्राफ ने नीरव मोदी का Video भी जारी किया है.

वीडियो में दिख रहा है कि 48 साल का नीरव मोदी जिसके प्रत्यर्पण के लिए भारत सरकार ने अनुरोध किया है और उसके खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है, वह ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट के लग्जरी फ्लैट में रह रहा है और उसने सोहो में हीरे का नया कारोबार भी शुरू कर लिया है. वीडियो में नीरव मोदी पहले से मोटा लग रहा है और उसने मूंछें बढ़ा ली हैं.

वीडियो में नजर आ रहा है कि उसने एक एक महंगी कंपनी की जैकेट भी पहन रखी है. जैकेटे की कीमत कम से कम दस हजार पाउंड यानी 9 लाख रुपए आंकी गई है. करीब दो मिनट के वीडियो में रिपोर्टर ने जब भारत में उसपर धोखाधड़ी के आरोप पर पक्ष जानना चाहिए चाहा तो उसने किसी बात का जवाब नहीं दिया. रिपोर्टर ने जितनी बार उससे सवाल पूछे उसने हर बार ‘नो कमेंट्स’ कहा. रिपोर्ट के मुताबिक नीरव मोदी तीन बेडरूम वाले में जिस फ्लैट में रहा रहा है उसकी कीमत भी लाखों में है.

 टेलीग्राफ के मुताबिक, इस प्रापर्टी का किराया कम से कम 17,000 डॉलर प्रति महीना होगा. बता दें कि भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के महाराष्ट्र के रायगढ़ में समुद्र किनारे बने बंगले को शुक्रवार दोपहर प्रशासन ने डाइनामाइट लगाकर उड़ा दिया. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि किहिम बीच के पास 33,000 वर्गफुट के बंगले के बाहर और भीतर 100 से ज्यादा डायनामाइट छड़ों को लगाया गया और कड़ी सुरक्षा के बीच पहला विस्फोट सुबह 11.15 बजे किया गया.

अलीबाग का बंगला 2009-2010 में बना था. 33,000 वर्ग फुट में बने इस बंगले में कई बेडरूम थे. इसकी सुरक्षा के लिए कटीले तार की बाड़ लगाई गई थी और इसमें बड़ा गेट था. यहां नियमित तौर पर पार्टियां आयोजित होती रहती थीं. भगोड़ा नीरव मोदी 14,000 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में आरोपी हैं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles