neerav

neerav

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में 12 हजार करोड़ का घोटाला कर देश छोड़ फरार हुए मुख्य आरोपी नीरव मोदी और उसके कारोबारी साझेदार मेहुल चोकसी का पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है.

इसी बीच बड़ा खुलासा हुआ है कि इन दोनों हीरा कारोबारी के पास दोहरी नागरिकता पहले से ही मौजूद है. पालनपुरी जैन समुदाय के अनुसार, दोनों के पास बेल्जियम की नागरिकता है. इस बात की जानकारी सभी को है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, नीरव और उसका भाई निशल बेल्जियम में ही पला-बढ़ा है. निशल पहले ही अपना भारतीय पासपोर्ट सरेंडर कर बेल्जियम की नागरिकता ले चूका था. लेकिन नीरव ने खुद को भारतीय नागरिक ही घोषित किया हुआ था.

विदेश मंत्रालय ने तत्काल प्रभाव से चार हफ्तों के लिए दोनों के पासपोर्ट को निलंबित कर दिया. मंत्रालय ने उनसे इस पर एक हफ्ते में जवाब मांगा है कि उनका पासपोर्ट रद्द क्यों नहीं किया जाए. यह कार्रवाई पासपोर्ट अधिनियम की धारा 10 (ए) के तहत की गई है.

बयान में कहा गया कि पासपोर्ट अधिनियम 1967 की धारा 10 (3) (सी) के तहत उन्हें यह जवाब देने के लिए एक हफ्ते का वक्त दिया गया है कि उनका पासपोर्ट जब्त या रद्द क्यों नहीं किया जाए.

साथ ही ये भी खुलासा हुआ है कि फिलहाल नीरव मोदी अमेरिका में है. वह न्यू यॉर्क के सबसे महंगे होटलों में शुमार जे डब्ल्यू मैरियट एसेक्स हाउस के बेहद महंगे स्वीट में अपने परिवार के साथ ठहरा हुआ है. बता दें कि नीरव की पत्नी एमी अमेरिकी नागरिक हैं.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें