Monday, November 29, 2021

‘अबकी बार मोदी सरकार’ का नारा देने वाले ने खरीदा NDTV, 600 करोड़ रूपए में हुई डील

- Advertisement -

नई दिल्ली | मोदी सरकार की नीतियों के विरोध में खुलकर रिपोर्टिंग करने वाले न्यूज़ चैनल NDTV को खरीदार मिल गया है. सूत्रों के अनुसार NDTV को स्पाइसजेट एयरलाइन के मालिक ने खरीद लिया है. बताया जा रहा है की NDTV के मालिक प्रणव राय और अजय सिंह के बीच डील हो चुकी है. डील के अनुसार अजय सिंह के पास चैनल के संपादकीय अधिकार भी होंगे. डील के बाद प्रणव राय के चैनल में 20 फीसदी शेयर रह जायेंगे.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार स्पाइसजेट एयरलाइन के मालिक अजय सिंह ने NDTV में 40 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है. डील के बाद प्रणव राय और राधिका राय के पास चैनल की केवल 20 फीसदी हिस्सेदारी रह जायेगी. बताया जा रहा है की पूरी डील 600 करोड़ रूपए में हुई है जिसमे NDTV का 400 करोड़ रूपए लोन भी शामिल है. डील के बाद प्रणव राय को 100 करोड़ रूपए मिलेंगे.

हालाँकि अभी तक न ही स्पाइसजेट और न ही NDTV की तरफ से इस बात की कोई पुष्टि की गयी है. बल्कि स्पाइसजेट ने तो करार का खंडन करते हुए कहा की ऐसा कोई करार नही हुआ है. बताते चले की अजय सिंह ने 2014 लोकसभा चुनावो में बीजेपी के प्रचार की कमान संभाली थी. उन्होंने ही ‘अबकी बार मोदी सरकार’ का नारा दिया था. इससे पहले अटल सरकार में मंत्री प्रमोद महाजन के ओएसडी रह चुके है.

अगर इंडियन एक्सप्रेस की खबर पर यकीन किया जाए तो बहुत जल्द डील की सार्वजानिक घोषणा की जा सकती है. अजय सिंह के पास NDTV का मालिकाना हक़ आने के बाद चैनल की कोर टीम में कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकता है. क्योकि चैनल के ज्यादातर पत्रकार निष्पक्ष पत्रकारिता करने और मोदी सरकार की असफल नीतियों को असफल कहने से नही हिचक रहे है. ऐसे में चैनल के मालिक और पत्रकारों में टकराव होना लाजिमी है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles