नई दिल्ली | शुक्रवार सुबह से एक बेहद हैरान कर देने वाली खबर चल रही है. इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से कहा जा रहा है की स्पाइसजेट एयरलाइन के मालिक अजय सिंह ने न्यूज चैनल NDTV को 600 करोड़ रूपए में खरीद लिया है. खबर के मीडिया में आते ही काफी बीजेपी समर्थक सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए और अपनी ख़ुशी का इजहार करने लगे. इस दौरान कुछ बीजेपी समर्थको ने NDTV के पत्रकार रविश कुमार को आपत्तिजनक शब्द भी कहे.

रविश कुमार ने खुद अपने फेसबुक पेज पर इन सभी आपत्तिजनक शब्दों का स्क्रीन शॉट शेयर किया है. उन्होंने मोहन भागवत से सवाल किया है की क्या संघ में धर्म को बचाने के लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करना सिखाया जाता है. उधर NDTV ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) को भेजे पत्र में चैनल के स्वामित्व बदलने की खबर का खंडन किया है. हालाँकि स्पाइसजेट की और से भी इस बात का खंडन किया जा चूका है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

लेकिन मीडिया में चल रही खबरों के बीच BSE ने NDTV को पत्र लिखकर स्वामित्व बदले जाने की खबर पर स्पष्टीकरण माँगा था. जवाब में NDTV ने लिखा,’ moneycontrol वेबसाइट पर छपी खबर के सन्दर्भ में हम आपको सूचित करना चाहते है की कंपनी के प्रोमोटर्स ने कंपनी की हिस्सेदारी बेचने के लिए किसी भी शख्स के साथ कोई भी समझौता नही किया है. कंपनी लिस्टिंग नियमों की धारा 30 के तहत अपने दायित्वों को ध्यान में रखती है.’

जवाबी पत्र में NDTV ने आगे लिखा,’ विनियमों के तहत होने वाली किसी भी घटना की अगर आवश्यता होगी तो हम आपको सूचित करेंगे. हमें उम्मीद है की उपर्युक्त स्पष्टीकरण से पत्र में आपके द्वारा उठाये गए सवालो को स्पष्ट करता है.’ बताते चले की सुबह से जिस अजय सिंह के NDTV खरीदे जाने की चर्चा चल रही है वह 2014 में लोकसभा चुनावो के दौरान बीजेपी प्रचार टीम का नेतृत्व कर चुके है. अजय सिंह ने ही ‘अबकी बार मोदी सरकार’ का नारा दिया था.

Loading...