Wednesday, June 29, 2022

मोदी सरकार ने रचा इतिहास – बीफ निर्यात में विश्व में पहले स्थान पर आया भारत

- Advertisement -

देश में जहां बीजेपी और संघ परिवार समर्थित लोग गौरक्षा के नाम पर मुस्लिमों की जान ले रहे है। वहीं दूसरी और बीफ निर्यात में मोदी सरकार ने इतिहास रच दिया है। दरअसल, बीफ निर्यात में भारत अब विश्व में पहले स्थान पर है। भारत अब 27 हजार करोड़ रुपये प्रतिवर्ष का बीफ निर्यात कर रहा है।

अमेरिका के एग्रीकल्चर एक्सपोर्ट डिपार्टमेंट ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि मोदी सरकार बनने के बाद पिछले साल अक्टूबर में भारत से बीफ एक्सपोर्ट 5% बढ़कर 20 लाख टन हो गया था। वहीं अब भारत बीफ निर्यात में विश्व में पहले स्थान पर पहुंच गया है। भारत में बीफ के सालाना कारोबार की रकम करीब 27 हजार करोड़ रुपये है।

दूसरी और गौरक्षा के नाम पर मुस्लिमों की हत्या जारी है। हाल ही में राजस्थान के अलवर में रकबर उर्फ अकबर की गौरक्षकों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। इस मामले में बीजेपी नेता कार्रवाई के बजाय कह रहे है कि जब तक मुस्लिम बीफ खाना नहीं छोड़ देते है। इस तरह की हत्या होती रहेंगी।

modi987

हाल ही में आरएसएस नेता इन्द्रेश कुमार ने कहा था कि अगर मुसलमान गौहत्या बंद कर देंगे तो मॉबलिंचिंग की घटनाऐं रूक जायेंगी। वहीं बीजेपी नेता विनय कटियार ने कहा था कि मुसलमानों को गाय को छूने से पहले कई बार सोचना होगा।

कटियार ने कहा कि गाय हिंदू समाज के लिए पूज्य है इस लिए मुसलमानों को इसका खयाल करना होगा। उन्होने कहा, ऐसे कई मुसलमान हैं जो गायों की रक्षा करते हैं लेकिन कई ऐसे भी हैं जो उनकी हत्या करते हैं और गो मांस खाते हैं। कटियार ने कहा कि लिंचिंग जैसी घटनाओं से निपटने के लिए किसी भी तरह के अलग कानून की जरूरत नहीं है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles