Wednesday, October 20, 2021

 

 

 

‘आप’ का असली चेहरा आया सामने, वक्फ बोर्ड की कब्ज़ाई भूमि का विरोध करने वाले कार्यकर्ताओ से मारपीट

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली – आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर समाजिक कार्यकर्ता नवेद चौधरी के साथ मार पीट करने का आरोप लगा है। नवेद चौधरी समाजिक संस्था माईनेरिटी एजूकेशन एंड इंपावरेमेंट मिशन के  कार्यकारी अध्यक्ष हैं, और समाजिक मुद्दों को लेकर धरना प्रदर्शन भी करते रहे हैं।

उन्होंने यह जानकारी सोशल मीडिया पर दी है, उन्होंने दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय पर भी आरोप लगाया है कि उनके साथ जो मार पीट हुई है वह मंत्री  गोपाल राय के इशारे पर हुई है। उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी के दफ्तर के अंदर बात करने के बहाने बुलाकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मार पीट की. उन्होंने कहा कि गोपाल राय मंत्री और परवीन कुमार विधायक की शह पर की गई है।

क्या था मामला

समाजिक कार्यकर्ता नवेद चौधरी दिल्ली वक्फ बोर्ड की जमीनों पर अवैध रूप से काबिज कब्जा हटवाने के लिये दिल्ली आईटीओ स्थित आम पार्टी के दफ्तर के सामने धरना दे रहे थे, उन्होंने बताया कि उन्हें आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बात चीत करने के बहाने अंदर बुलाया और उनके साथ मार पीट की।

बता दें कि दिल्ली में वक्त बोर्ड की जमीनें कब्जाई हुई हैं, उधर दिल्ली सरकार ने हाल ही मे एक कब्रस्तान की जमीन को भी खाली करा लिया है। बताया जा रहा है कि यह जमीन वक्फ बोर्ड की थी जिस पर दिल्ली सरकार ने कब्जा कर लिया है। और अपना बोर्ड भी लगा दिया है। दिल्ली सरकार के इस कब्जे के खिलाफ लगातार प्रदर्शन जारी है।

जिन समाजिक कार्यकर्ताओं आप कार्यकर्ताओं पर मार पीट करने का आरोप लगाय है, उनमें जावेद नूरी, हारिस तुर्क, परवेज़ मोहम्मज, तुराब नैयाजी, शकीलुर्रहमान, मोहम्मद शहजाद, सुल्तान अहमद, आरोप है कि इन लोगों को आम आदमी पार्टी आफिस में बात चीत के लिये बुलाया था।  जहां उनके साथ मार पीट की गई।

गोपाल राय पर आरोप

समाजिक कार्यकर्ता नवेद चौधरी ने बताया कि वे आम आदमी पार्टी के दफ्तर के सामने प्रदर्शन कर रहे थे, लगभग डेढ घंटा प्रदर्शन चला, उसके बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता उनके पास आये और उन्होंने उनसे कहा कि वे दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय से मुलाकात कर लें, जब वे उनके पास गये तो वहां मौजूद मंत्री गोपाल राय उन पर भड़क गये, जिसके बाद कहासुनी होने लगे।

नवेद ने बताया कि इसी दौरान उन पर आप कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया, उन्होंने बताया कि मारपीट में शामिल आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं और मंत्री गोपाल राय, और विधायक प्रवीण कुमार के खिलाफ वे पुलिस में शिकायत दर्ज करायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles