nohe

कर्नाटक विधानसभा चुनावमें महिला एम्पावरमेंट पार्टी के उम्मीदवार खड़े कर हलचल मचाने वाली हीरा गोल्ड ग्रुप की मालिक नौहेरा शेख को तेलंगाना विधानसभा चुनाव से ठीक पहले, हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर आरोप है कि उन्होने अधिक ब्याज देने का झांसा देकर राष्ट्रीय स्तर पर सैंकडों करोड़ों रुपये डिपाजीट करवाएं।

हैदराबाद के अलावा तिरुपति, बेंगलुरु, मुंबई आदि शहरों में हीरा गोल्ड के खिलाफ मामले दर्ज हुए हैं। कंपनी के चेयरमैन ने कुल मिला कर 16 कंपनियों के नाम से बड़े पैमाने पर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर करोड़ों रुपयों की राशि इकठ्ठा की। हीरा गोल्ड का लेन-देन 160 बैंकों के खातों में हुआ।

शेख पर ये भी आरोप है कि कुछ महीने पूर्व हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दाौरान उन्होंने कर्नाटक में भी कई लोगों से बड़ी रकम लेकर उन्हें अपनी पार्टी का टिकट दिया था। इस मामले में कर्नाटक पुलिस ने शेख के घर और कार्यालय पर छापेमारी भी की थी।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

डॉ.नौहेरा शेख एक उद्यमी, राजनीतिज्ञ, बिजनेसवुमन तथा हीरा समूह की संस्थापक और सीईओ हैं। वे कुछ सालों में ही बड़ी कारोबारी बनी हैं और महिला एम्पावरमेंट पार्टी (एमईपी) की अध्यक्षा भी हैं।

मईपी ने पिछले दिनों कर्नाटक चुनाव में लगभग सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे। डॉ. नौहेरा आंध्रप्रदेश के तिरुपति से हैं, जहां वे महिलाओं के लिए उच्च शिक्षा संस्थान चला रही हैं और एक यूनिवर्सिटी की स्थापना में जुटी हुई हैं।

Loading...