नाबालिग से बलात्कार मामले में हिन्दू धर्मगुरु आसाराम को जज मधुसूदन शर्मा की अदालत ने नाबालिग से बलात्कार मामले में दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है. साथ ही इस मामले में बाकी दो दोषियों को 20-20 साल की सजा दी गई.

सजा के अनुसार आसाराम को मरने तक जेल में ही रहना होगा वहीं 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है. आसाराम को धारा 376 (4) के तहत 1 लाख का जुर्माना, आईपीसी की धारा 73 डी के तहत उम्रकैद, आईपीसी की धारा 376 (2)एफ के तहत आजीवन कारावास, जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत 6 महीने, और धारा 506 के तहत एक साल की सजा सुनाई है.

ऐसे में सुनवाई के दौरान अदालत के सामने उसके कुकर्मो का लेखा-जोखा भी सामने आया है. पीड़िता ने अपने दिए बयान में बताया कि 15 अगस्त 2013 की रात को आसाराम को अपने सामने कपड़े उतारते और नंगा होते देखा तो वह पत्थर सी हो गई थी.

लड़की ने अपने बयान में कहा है, “जिस व्यक्ति को मैं भगवान समझती थी उसके द्वारा गलत ढंग से मुझे छूना, मुझे ओरल सेक्स के लिए दबाव डालते देखना खौफनाक था, उसने मुझसे कहा- वह मेरे ऊपर सवार हुए प्रेतात्मा को दूर करने के लिए मेरा इलाज कर रहा था.”

पीड़िता ने बताया कि “पहले तो मैं कन्फ्यूज हो गई, इसके बाद मैं जड़ हो गई, मैं चिल्लाई, लेकिन उसने मेरे मुंह के ऊपर अपना हाथ रख दिया, उसके गुप्त कमरे का दरवाजा, जहां वह मुझे लेकर गया था बंद था, वहां उसके लोग पहरेदारी कर रहे थे, उसने मुझ पर हमला किया, जबकि मेरी मां घर से बाहर बैठी थी.

लड़की ने कहा, “पहले उसने मेरी पढ़ाई के बारे में पूछा, उसने मेरे हाथ छूए, फिर मेरी बाहों को सहलाया. इसके बाद उसने मुझे कहा कि मुझे खुद को आश्रम की सेवा में समर्पित कर देना चाहिए. उसने कहा कि वह मुझे मोक्ष की प्राप्ति में मदद करेगा.”

लड़की आगे बताती है, “इसके बाद उसने मुझे कहा कि मैं जाकर देखूं कि क्या मेरे माता-पिता चले गये हैं, मैंने उसे कहा कि पापा चले गये लेकिन मां बाहर इंतजार कर रही है. इसके बाद उसने अंदर से दरवाजा बंद कर दिया और मुझे गलत तरीके से छूने लगा। उसने अपने कपड़े उतार दिये, और मैं जड़ सी हो गई. उसने मुझे ओरल सेक्स के लिए दबाव बनाया और मुझे किस करने लगा, मैं चिल्लाने लगी, लेकिन उसने अपने हाथ मेरे मुंह पर रख दिया और धमकी दी कि वह मेरे माता-पिता को मार देगा.”


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें