Friday, December 3, 2021

VHP से तोगड़िया की छुट्टी, विष्‍णु सदाशिव कोकजे बने अंतरराष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष

- Advertisement -

विश्‍व हिंदू परिषद के अंतरराष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के लिए हुए चुनाव में विष्‍णु सदाशिव कोकजे ने जीत हासिल कर प्रवीन तोगड़िया की छुट्टी कर दी है. हिमाचल प्रदेश के पूर्व गवर्नर विष्णु सदाशिव कोकजे को जीत मिली है। वह मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जज भी रह चुके हैं.

चुनाव में 192 वोट डाले गए, जिसमें से 131वोट विष्‍णु सदाशिव कोकजे और 60 वोट राघव रेड्डी को मिले. तोगड़िया और राघव रेड्डी को नई टीम में कोई भी नया दायित्व नहीं मिला है.

अपनी हार को लेकर तोगड़िया ने कहा कि ‘मैं बड़ी लड़ाई जीतने के लिए आज छोटी हार से गुजर रहा हूं. मैं वीएचपी में 32 साल से था, आज नहीं हूं. मैं हिंदुओं की मांगों को बुलंद करता रहा. मैं आगे भी करोड़ों हिंदुओं, किसानों, युवाओं, मजदूरों की आवाज उठाता रहूंगा.’

ऐसे में अब 17 अप्रैल से तोगड़िया अहमदाबाद में अनिश्निचितकालीन उपवास पर बैठने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह अनशन किसानों, महिलाओं, मजदूरों की मांगों के लिए होगा.उन्होंने राम मंदिर बनाने की भी प्रतिबद्धता जताई. इसके अलावा गोहत्या, कॉमन सिविल कोड, कश्मीर के हिंदुओं को वापस बसाने की भी बात कही.

उन्होंने पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि 2002 में गुजरात दंगों में 300 हिंदू भी मारे गए थे. 50,000 हिंदुओं को जेल में भेजा गया था. लेकिन, जब केंद्र में सत्ता मिली तो पीएम मोदी सब कुछ भुला बैठे. उन्होंने साफ कहा कि मोदी अपने वायदे पूरे करें नहीं तो चुनाव में अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles