Saturday, December 4, 2021

मोदी सरकार का यू टर्न, राजनाथ ने दिया हुर्रियत से बातचीत का संकेत

- Advertisement -

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को मोदी सरकार की नीति के उलट कश्मीर में हुर्रियत समेत सभी पक्षों से बातचीत करने की हामी भरी है.

दिल्ली में एक निजी चैनल के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने आईबी के पूर्व चीफ दिनेश्वर शर्मा को विशेष वार्ताकार नियुक्त किया है और हम जम्मू-कश्मीर से जुड़े सभी पक्षकारों से बातचीत के लिए तैयार हैं.

राजनाथ ने  कहा , ‘‘मैं पहले ही कह चुका हूं कि हम कश्मीर में सभी हितधारकों के साथ वार्ता के लिए तैयार हैं. यदि हुर्रियत आगे आता है तो हमें उनसे बात करने में कोई ऐतराज नहीं.’’

यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार के साथ शांति वार्ता के लिए अलगाववादी नेतृत्व की ओर से कोई संकेत मिला है, सिंह ने कहा, ‘‘अब तक कोई संकेत नहीं मिला है.’’ इससे पहले वे पत्थरबाजों को लेकर भी बड़ा बयान दे चुके है.

राजनाथ ने कहा कि वह ये मानने को तैयार नहीं हैं कि पत्थरबाज, आतंकी होते हैं और उन्हें इस बात पर भी यकीन नहीं है कि कश्मीर और कश्मीरी भारत के दुश्मन हैं. राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि यदि कोई बच्चा पत्थरबाजी में लिप्त है तो हम उसे आतंकवादी नहीं करार दे सकते.

उन्होंने कहा कि बच्चे, बच्चे होते हैं. 12-15 साल के बच्चे आतंकी नहीं हो सकते. मैं फिलहाल ये मानने को तैयार नहीं हूं. रमजान के महीने के दौरान कश्मीर में सीजफायर करने के सरकार के फैसले पर राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर भी हमारा है और कश्मीरी भी हमारे अपने लोग हैं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles