नई दिल्ली: महंगाई की मार झेल रही देश की जनता को अब भी इस महंगाई से कोई निजात मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है. पेट्रोल और डीजल की कीमते अपने उच्‍चतम स्‍तर तक जा पहुंची है.

दिल्ली में रविवार को पेट्रोल की रेट 73.73 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गईं, जो इसका चार साल का उच्चस्तर है. यह 14 सितंबर, 2014 के बाद से पेट्रोल का सर्वोच्च स्तर है. उस दिन पेट्रोल की कीमत 76.06 रुपए प्रति लीटर रही थी.

इसके अलावा दिल्ली में 18 पैसे की बढ़त के साथ डीजल की कीमत भी अपने सर्वोच्च स्तर 64.58 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई है. इससे पहले सात फरवरी, 2018 को डीजल ने 64.22 रुपए प्रति लीटर का सर्वोच्च स्तर छुआ था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली में सीएनजी और पीएनजी के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं. सीएनजी में जहां 90 पैसे से 1 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बढ़ोतरी की गई है वहीं पीएनजी की कीमतों में 1.15 रुपए तक का इजाफा किया गया है.

बता दें कि पेट्रोलियम मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ते कच्चे तेल के दामों के मद्देनजर पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कटौती की मांग की थी, लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक फरवरी को बजट में उसकी इस मांग को नजरअंदाज कर दिया था.

Loading...