Thursday, December 9, 2021

AMU विवाद की आंच पहुंची दिल्ली, ओल्ड बॉयज एसोसिएशन ने दिया धरना

- Advertisement -

बीते दिनों पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के दौरे के दौरान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिंदुत्ववादी कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी के बाद उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब ये विवाद दिल्ली पहुँच चूका है.

दरअसल, दोषियों पर कार्रवाई की मांग और विवाद की न्यायिक जांच को लेकर रविवार को मंडी हाउस पर एएमयू ओल्ड ब्वायज एसोसिएशन, दिल्ली ने धरना दिया. जिसमे जामिया मिलिया इस्लामिया, दिल्ली विश्वविद्यालय, जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के भी छात्र, शिक्षक शामिल हुए.

एएमयू ओल्ड ब्वायज एसोसिएशन दिल्ली के अध्यक्ष इरशाद अहमद ने कहा कि दो मई को जो एएमयू कैंपस में घटना हुई, उसकी न्यायिक जांच की जाए. एएमयू छात्रों के साथ मारपीट करने वाले आरोपितों पर नेशनल सिक्योरिटी एक्ट लगाया जाए.

उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा छात्रों पर किए गए लाठीचार्ज की भी जांच किया जाए और पुलिस अधिकारियों पर उचित कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने इस पुरे मामले के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संगठन हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया.

एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. शादाब महमूद ने कहा कि पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के कार्यक्रम के शुरू होने से पहले यह हंगामा हुआ. जिन्ना की तस्वीर के बहाने उनके कार्यक्रम को खराब करने का यह प्रयास किया गया था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles