Wednesday, December 1, 2021

कश्मीरी मुस्लिमों पर अपमानजनक ट्वीट, अमेरिकी कंपनी ने नोकरी से निकाला

- Advertisement -

कश्मीरी मुस्लिम महिलाओ को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट करने के मामले में अमेरिका की मल्टीनेशनल कंपनी डेवलपमेंट डाइमेंशंस इंटरनेशनल (डीडीआई) ने भारतीय कर्मचारी आशीष कौल को निलंबित कर दिया है.

बता दें कि इस मामले में आशीष के खिलाफ जम्मू और कश्मीर पुलिस पहले ही मामला दर्ज कर चुकी है. आशीष के खिलाफ कोठी बाग पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई. पुलिस ने अब ट्विटर इंडिया से सबंधित ट्वीट का पूरा ब्यौरा देने को कहा है.

वहीँ डीडीआई ने कश्मीरी महिलाओं के साथ बलात्कार और हत्या की अपील करने वाला आशीष कौल का ट्वीट सोशल मीडिया में चर्चा में आने के बाद यह कदम उठाया है. इसके अलावा ट्विटर और फेसबुक ने भी आशीष कौल का अकाउंट निलंबित कर दिया है.

डीडीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टेसी बाइहैम और अध्यक्ष डेविड टेसमैन-केस ने आशीष कौल के ट्वीट को चौंकाने वाला और खेदजनक जताया है. वहीं कंपनी ने कहा, ‘जैसे हमें सोशल मीडिया पर इस पोस्ट की जानकारी मिली, हमने कर्मचारी को तत्काल निलंबित कर दिया और मामले की जांच शुरू कर दी.

कंपनी ने कहा, हमने 12 मई को संबंधित व्यक्ति (आशीष कौल) का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया है. यह विवादित ट्वीट संबंधित व्यक्ति की निजी राय थी जो हमारे मूल्यों से मेल नहीं खाती है.’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles