karnataka dgp 620x400

कर्नाटक के पूर्व डीजीपी एचटी सांगलियान द्वारा दिल्ली के गैंगरेप की शिकार निर्भया की माँ के बारें में दिए गए विवादित बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है. अब इस मामले में खुद निर्भया की माँ आशा देवी ने पूर्व डीजीपी एचटी सांगलियान को जवाब दिया है.

निर्भया की मां ने कहा, ‘बेहतर होता अगर उन्होंने निजी टिप्पणी करने के बजाय हमारी लड़ाई और संघर्ष के बारे में बोला होता. इससे पता चलता है कि हमारे समाज में आज भी लोगों की मानसिकता और सोच बदली नहीं है.’ हालाँकि पूर्व डीजीप ने अब भी अपने बयान पर कायम है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा, मैंने कहा था कि निर्भया की मां का बहुत अच्छा फिजिक है और निर्भया भी सुंदर रही होगी. यह बयान सिर्फ महिलाओं की कोमलता और किसी सुंदर व्यक्ति के बारे में बताना था.

बता दें कि राजधानी बेंगलुरु में महिलाओं को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने निर्भया की मां आशा देवी को लेकर कहा था कि जिस लड़की के साथ क्रूरता से सामूहिक बलात्कार और हत्या कर दी गई थी, उसकी मां आशा देवी की शारीरिक बनावट काफी सुदंर है. वह केवल कल्पना कर सकती हैं कि ‘उनकी बेटी कितनी सुंदर होगी.

इस दौरान गलियान ने महिलाओं की सुरक्षा पर टिप्स देते हुए भी विवादित बयान दिए. उन्होंने कहा, “यदि आपको किसी ने काबू में कर लिया है, तो आपको सरेंडर कर देना चाहिए, बाद में आप केस फॉलो करें, इस तरह से हम सुरक्षित रह सकते हैं, जिंदगी बचाइए और मरने से बचिए.”

Loading...