Friday, July 30, 2021

 

 

 

मन की बात में मोदी ने रमजान की बधाई, यूजर बोले – हे राम! ये तो कलमा पड़ेगा

- Advertisement -
- Advertisement -

मन की बात कार्यक्रम के 43वें संस्करण को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले देशवासियों को आगामी रमजान के महीने की शुभकामनाएं दी. साथ ही पीएम ने पैगम्बर मुहम्मद साहब की शिक्षाओं पर भी चर्चा की.

पीएम मोदी ने कहा, ‘सभी देशवासियों को पैगम्बर मोहम्मद साहब से शिक्षा लेनी चाहिए कि कैसे त्याग किया जाता है.’ उन्होंने कहा, ‘पैगम्बर मोहम्मद साहब हमेशा कहते थे कि आपके पास जिस किसी चीज की अधिकता है वह आप दूसरों में दान करें. ऐसा करने से किसी अन्य की जरूरत पूरी हो जाएगी.’

उन्होंने बताया कि ‘एक बार एक शख्स ने पैगम्बर साहब से पूछा- ‘इस्लाम में कौन सा कार्य सबसे अच्छा है?’ पैगम्बर साहब ने कहा – ‘किसी गरीब और जरूरतमंद को खिलाना और सभी से सदभाव से मिलना, चाहे आप उन्हें जानते हो या न जानते हो.’ उन्होंने कहा कि सरलता ही सफलता का सबसे बड़ा साधन है.

पीएम मोदी द्वारा रेडियो कार्यक्रम में रमजान का जिक्र करने को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बहस हो रही है. कुछ लोग इसे चुनावी हथकंडा मान रहे है. तो कुछ बयान का मजाक बना रहे है.

एक यूजर ने पूछा कि अब कहां चुनाव होने वाले हैं. वहीं एक अन्य यूजर ने कहा, ‘पीएम मोदी दुबई में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.’ तो एक ने कहा कि हे राम! ये तो कलमा पड़ेंगे. तो वहीँ ‘लगता है कि मोदी जी ने कुरान पढ़ना शुरू कर दिया.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles