Monday, September 20, 2021

 

 

 

ISI के लिए जासूसी करती थी माधुरी गुप्‍ता, अदालत ने दिया दोषी करार

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व राजनयिक माधुरी गुप्ता को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के मामले में दोषी करार दिया है. उनकी सजा पर शनिवार को सुनवाई होगी.

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सिद्धार्थ शर्मा ने पूर्व राजनयिक को सरकारी गोपनीयता कानून के विभिन्न प्रावधानों के तहत दोषी ठहराया है. बता दें कि माधुरी इस्लामाबाद में भारतीय दूतावास में द्वितीय सचिव (प्रेस और सूचना) के पद पर नियुक्त थीं.

इस दौरान उन्होंने  पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को भारत की गुप्त जानकारियां दी. जिसके बाद उन्हें 22 अप्रैल 2010 को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था. इसके तत्काल बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था.

माधुरी गुप्ता के खिलाफ जुलाई 2010 में दाखिल किए गए आरोपपत्र के अनुसार वह दो आईएसआई अधिकारियों मुबशर रजा राणा और जमशेद के संपर्क में थीं. उनका जमशेद के साथ रिश्ता था और वह उससे शादी की योजना बना रही थी.

आरोपपत्र में कहा गया था कि वह इस्लामाबाद के अपने आवास पर लगे एक कंप्यूटर और ब्लैकबेरी फोन के जरिये दोनों पाकिस्तानी जासूसों से संपर्क में रहती थीं. हालांकि माधुरी गुप्ता का दावा है कि वह निर्दोष हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles