Tuesday, December 7, 2021

कठुआ गैंगरेप: आज से होगी सुनवाई शुरू, लेकिन पीड़ित परिवार जाएगा सुप्रीम कोर्ट

- Advertisement -

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की बच्ची के साथ मंदिर में गैंगरेप और मर्डर के मामले में आज से स्थानीय अदालत में सुनवाई शुरू होनी है. लेकिन पीड़ित परिवार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है.

दरअसल, जिस तरह कठुआ बार एसोसिएशन के वकीलों ने क्राइम ब्रांच को जिला अदालत में आरोपपत्र दाखिल नहीं करने दिया और पीड़िता के वकील को मिल रही धमकियों के चलते पीड़ित परिवार ने फैसला लिया कि वह सुप्रीम कोर्ट से इस केस की सुनवाई किसी और राज्य में करने की मांग करेगा.

पीड़ित पक्ष की वकील  दीपिका सिंह ने कहा, “हमें नहीं लगता कि कठुआ में ट्रायल के लिए ठीक माहौल है. इसीलिए हम केस को जम्मू-कश्मीर से बाहर ले जाने की मांग करने जा रहे हैं.

asif

दूसरी और जम्मू कश्मीर सरकार ने इस संवेदनशील मामले में सुनवाई के लिए दो विशेष लोक अभियोजकों की नियुक्ति की है और दोनों ही सिख हैं. इसे इस मामले में हिन्दू मुस्लिम ध्रुवीकरण को देखते हुए ‘तटस्थता’ सुनिश्चित करने का प्रयास माना जा रहा है.

बता दें कि चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस ए एम खानविलकर और जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने जम्मू हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की भी आलोचना की थी जिसने प्रस्ताव पारित करके अदालती कार्यवाही में शामिल नहीं होने को कहा था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles