Saturday, November 27, 2021

AMU विवाद पर बोले कन्हैया – ‘भाजपा का है नारा, दंगा ही है सहारा’

- Advertisement -

पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर के बहाने अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी को निशाना बनाए जाने को लेकर हिंसा के मामले में जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैय्या कुमार ने मोदी सरकार को निशाने पर लिया है.

कन्हैय्या ने कहा कि जिन्ना की तस्वीर 1938 से AMU में लगी हुई है। कई बार UP और केन्द्र में BJP की सरकार बनी तो अब ही ये माँग क्यों उठी?अगले साल चुनाव है, ना विकास हुआ,ना काला धन वापिस आया,ना 2 करोड़ नौकरियाँ मिली,ना ही 15 लाख। फिर से भाजपा का नारा है, दंगा ही सहारा है। हिन्दू नहीं, मोदी ख़तरे में है।

उन्होंने कहा कि जिन्ना और सावरकर का भूत देश के भविष्य  पर लाठी चलवा रहा है। दोनों ने धर्म के नाम पर देश के बँटवारे की माँग की थी। उस दौरान भी सावरकर के चेलों ने अंग्रेज़ों का साथ दिया था, आज भी 21वीं सदी के भारत को 1947 के विभाजन के दौर में पहुँचाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।

amu 620x400

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ने कहा कि जिन्ना और सावरकर देश के बँटवारे के सिक्के के दो पहलू हैं।दोनों ने माना कि हिन्दू और मुसलमान साथ नहीं रह सकते।AMU से जिन्ना और संसद से सावरकर की तस्वीर हटा दो तो कोई दिक़्क़त नहीं है लेकिन तस्वीर के नाम पर विद्यार्थियों पर हमला और देश को बाँटने की साज़िश को कामयाब नहीं होने देगें।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles