Tuesday, December 7, 2021

जस्टिस चेलामेश्वर ने विदाई समारोह के कार्यक्रम को ठुकराया

- Advertisement -

न्यायमूर्ति जे. चेलमेश्वर ने सर्वोच्च न्यायालय बार असोसिएशन द्वारा दिए जाने वाले फेयरवेल कार्यक्रम में भाग लेने से मना कर दिया है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन से कहा कि वे अनुरोध करते हैं कि उनका विदाई समारोह आयोजित न किया जाए, वे इसमें भाग नहीं लेंगे.

जस्टिस चेलमेश्वर 22 जून को रिटायर होने वाले हैं लेकिन सर्वोच्च न्यायालय 19 मई से गर्मी की छुट्टियों की वजह से बंद होने जा रहा है इसी बात के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट बार असोसिएशन ने उनसे मिलकर 18 मई को फेयरवेल के लिए बुलावा दिया था.

SCBA के सचिव विक्रांत यादव, कोषाध्यक्ष मीनेश दुबे और संयुक्त सचिव राहुल कौशिक समेत अन्य सदस्यों ने जस्टिस चेलामेश्वर को मनाने की कोशिश की. करीब एक घंटे तक वे मनाने की कोशिश करते रहे लेकिन जस्टिस चेलामेश्वर नहीं माने.

बार ने कहा कि पहली बार ऐसा होगा कि किसी जज के लिए फेयरवेल आयोजित न हो. लेकिन जस्टिस चेलामेश्वर ने कहा कि वे नहीं आ सकते. हालांकि उन्होंने वादा किया कि जुलाई में वे सब वकीलों से मिलेंगे.

बता दें कि जस्टिस चेलामेश्वर दूसरे जजों के विदाई समारोह में भी नहीं आते रहे हैं. यहां तक कि उन्होंने आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट में भी विदाई समारोह में जाने से इनकार कर दिया था. गुवाहाटी हाईकोर्ट में उन्होंने बार के दफ्तर में अनौपचारिक समारोह में भाग लिया था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles