Monday, December 6, 2021

AMU कैंपस पर हमले को लेकर हिंदूवादी नेता गिरफ्तार, छात्रों का विरोध जारी

- Advertisement -

बीते दिनों पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) दौरे के दौरान हिंदूवादी संगठनों की और से किये गए हमले के मामले में पुलिस ने दो हिंदूवादी नेता को गिरफ्तार किया है.

इस मामले में एएमयू सुरक्षाकर्मी की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे में आरोपी हिंदूवादी छात्र नेता अमित गोस्वामी व एक अन्य आरोपी हिंदू जागरण मंच के पूर्व युवा महानगर अध्यक्ष योगेश वार्ष्णेय को पुलिस ने गिरफ्तार कर दोपहर में जेल भेज दिया.

दूसरी और हिंदुवादियों की और से अलीगढ़ के हालात को बिगाड़ने में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है. पुराने शहर के मुस्लिम बहुल इलाकों में सुबह कुछ युवकों ने बाइक रैली निकालकर धार्मिक नारेबाजी की. जिससे मामला तनावपूर्ण हो गया.

इस मामले में शहर मुफ्ती मो. खालिद हमीद ने डीएम व एसपी सिटी को फोन पर घटना की जानकारी देते हुए ऐतराज जताया. तनाव को देखते हुए पुलिस के अतिरिक्त इंतजाम कर दिए गए हैं.

वहीँ AMU छात्रों को अपना समर्थन देने जा रहे ऑल इंडिया इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा को पुलिस ने रोक लिया और हिरासत में लेकर जिले से बाहर गभाना बॉर्डर पर छोड़ आई. वहीं सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता असलम खान ने यहां पहुंचकर एएमयू छात्रों पर दर्ज मुकदमा वापस लेने की आवाज बुलंद की.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles