देश का दक्षिणपंथी संगठन अखिल भारत हिंदू महासभा ने सोमवार को कर्नाटक में कांग्रेस -जेडीएस गठबंधन के नेता एचडी कुमारस्वामी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के राज्यपाल वजूभाई वाला के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 104 सीटें मिली थीं. वहीं कांग्रेस के खाते में 78 और जेडीएस के खाते में 38 सीटें गई थीं. जबकि 2 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते थे. बहुमत के लिए जरूरी 112 सीटों तक कोई भी पार्टी नहीं पहुंच पाई थी.

इसके बाद राज्यपाल ने बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने और बहुमत साबित करने को कहा था. इसके लिए 15 दिन का वक्त दिया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट इसे घटा दिया था. हालांकि बहुमत परीक्षण यानी फ्लोर टेस्ट से पहले ही येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया था.

kumaa

इस घटनाक्रम के बाद राज्यपाल वजूभाई वाला ने कांग्रेस -जेडीएस गठबंधन के नेता एचडी कुमारस्वामी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. कुमारस्वामी 23 मई को शपथ लेंगे. यह याचिका महासभा ने वकील बरुणकुमार सिन्हा के माध्यम से दायर की है.

बताया जा रहा है कि शपथ के 24 घंटे में कुमारस्वामी विश्वास मत हासिल करेंगे. उसके बाद कांग्रेस और जेडीएस में मंत्रालयों का बटवारा होगा.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?