पटना: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने देश को अखंडता का सबक देते हुए कहा कि देश को हिन्दू-मुस्लिम में विभाजित न किया जाए. इसके लिए उन्होंने देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले नायकों का उदाहरण भी दिया.

बिहार की राजधानी पटना में हिंदू-मुस्लिम एकता का आह्वान करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि जिस तरह चंद्रशेखर आजाद और भगत सिंह ने देश की आजादी के लिए अपनी कुर्बानी दी थी. उसी तरह अशफाकुल्लाह खान ने भी देश की आजादी के लिए अपनी कुर्बानी दी थी.

गृहमंत्री ने 1857 की क्रांति के स्वतंत्रता सेनानी वीर कुंवर सिंह की 160वीं विजय दिवस के आयोजन के मौके पर कहा कि ‘पाकिस्तान इस देश को तोड़ना चाहता है, लेकिन उन्हें हमारे सुरक्षाबलों की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है. पाकिस्तान यहां पर नफरत फैलाना चाहता है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Image result for ashfaqullah khan

उन्होंने आगे कहा, चिंता मत करिए उन्हें वापस ट्रैक पर लाया जाएगा. मैं भरोसा दिलाता हूं कि हम देश का सिर कभी झुकने नहीं देंगे.’

इससे एक दिन पहले राजनाथ ने कहा था, ‘हम अपने सभी पड़ोसी देशों को अपने रिश्तेदार की तरह मानते हैं. हालांकि, उनमें से एक हमारी बात नहीं सुनता, लेकिन एक दिन उन्हें भी हमारी बात सुननी ही पड़ेगी.’

Loading...