Thursday, May 19, 2022

नहीं हुआ 12 वीं परीक्षा का पेपर लीक, CBSE ने कहा झूठी थी खबर

- Advertisement -

CBSE 12 वीं की परीक्षा को लेकर जो खबरें सामने आ रही थी की परीक्षा का पेपर लीक हुआ है. अब CBSE की तरफ से एक बड़ा बयान सामने आया आया है जिसमें CBSE ने कहा की यह सभी खबरें झूठी थी. सुबह यह ख़राब सामने आई थी की 12वीं बोर्ड परीक्षा का अकाउंट्स का पेपर लीक हो गया है. जिसके जवाब में सीबीएसई ने झूठी खात्राब का खंडन करते हुए कहा की यह सरासर झूठी खबर थी CBSE 12 वीं की परीक्षा का अकाउंट्स का पेपर लीक नहीं हुआ है.

CBSE की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक, अकाउंट्स पेपर लीक नहीं हुआ है और सभी परीक्षा केंद्रों पर सील बरकरार थी. हालांकि बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा के दौरान लोकल स्तर पर किसी ने परीक्षा की गरीमा को नुकसान पहुंचाने के लिए इस तरह की अफवाह फैलाई. CBSE ने इस तरह की हरकतों पर कार्रवाई करने का फैसला किया है और बोर्ड अब इस मामले पर एफआईआर दर्ज कराएगा.

CBSE बोर्ड की पेपर लीक की खबर को लेकर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बात की पुष्टि की थी कि जो पेपर शाम को सोशल मीडिया पर आया था, उससे मिलते जुलते सवाल ही आज के पेपर के सेट-2 में पूछे गए थे. बताया जा रहा है कि पेपर के सवाल कल शाम को सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे थे.

मिल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सऐप पर भी CBSE अकाउंट्स पेपर शेयर किया जा रहा था. वहीं सिसोदिया के पास भी यह पेपर आया था और इसे क्रॉस चैक किया गया. मनीष सिसोदिया ने कहा है कि मैंने सचिव और शिक्षा निदेशालय को जांच करने के लिए कहा है. उन्होंने यह भी कहा कि सेट-2 पेपर के कुछ सवाल मिल रहे हैं.

आपको बता दें कि, यह पेपर सोशल मीडिया और व्हाट्सऐप पर लगातार शेयर हो रहा था.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles