by election 625x300 1527651733926

उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और नगालैंड की 3 लोकसभा सीटों के 123 पोलिंग बूथ पर आज फिर से मतदान कराया जा रहा है. उत्तर प्रदेश में कैराना सीट पर 73, महाराष्ट्र में भंडारा-गोंदिया सीट पर 49 और नगालैंड सीट के एक बूथ पर दोबारा वोटिंग हो रही है.

ये वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हो गई है जो शाम छह बजे तक चलेगी. आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सोमवार को उपचुनाव में मतदान के दौरान जिम्मेदारी का ठीक से निर्वाह नहीं करने के कारण गोंदिया के कलेक्टर का तबादला कर दिया गया है. उनकी जगह नये कलेक्टर ने आज होने वाले पुर्नमतदान के लिये अपना पदभार ग्रहण कर लिया है.

चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कैराना में दोबारा मतदान कराने के लिए 500 अतिरिक्त वीवीपैट मशीन इस्तेमाल की जा रही हैं. इनमें किसी भी तरह की संभावित गड़बड़ी को जल्द से जल्द सही करने के लिए 20 अतिरिक्त इंजिनियर भी तैनात किए गए हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बता दें कि सोमवार को उपचुनाव में कैराना में लगभग 21 पर्सेंट और भंडारा गोंदिया में लगभग 19 पर्सेंट वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी के कारण मतदान में रुकावट की शिकायतें दर्ज की गई थीं. इसके बाद एसपी नेता रामगोपाल यादव, आरएलडी चीफ अजीत सिंह और कांग्रेस के आरपीएन सिंह ने कई बूथों पर दोबारा मतदान कराने की मांग की थी.

इसके अलावा भाजपा नेता भूपेन्द्र यादव की अगुवाई में पार्टी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने भी आयोग से वीवीपेट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुये उचित कार्रवाई करने की मांग की थी.

Loading...