​शनिवार को मुंबई एयरपोर्ट के अधिकारियों ने विमानन कंपनी जेट एयरवेज के पूर्व अध्यक्ष नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल को विदेश यात्रा करने से रोक दिया।

नई दिल्ली में गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, ”गोयल को विदेश जाने से रोकने के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।” मुंबई में एक अधिकारी ने कहा, ‘नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ईके 507 उड़ान से लंदन जा रहे थे। उन्हें देश छोड़ने से रोक दिया गया।’

हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि विमान उड़ान भरने के लिये उड़ान पट्टी की तरफ जा रहा था, तभी उसे वापस पार्किंग में बुला लिया गया। जेट एयरवेज के एक सूत्र ने बताया कि दोनों चार बड़े सूटकेस के साथ यात्रा कर रहे थे। उसने कहा, ‘सारे सूटकेस अनीता गोयल के नाम से थे। ये सूटकेस भी विमान से उतार लिये गये, जिससे उड़ान में एक घंटे से अधिक की देरी हुई।’

jet

बता दें कि इमरजेंसी फंडिंग नहीं मिलने की वजह से 17 अप्रैल से जेट एयरवेज का संचालन बंद है। जेट के कर्जदाता 8,400 करोड़ रुपए के कर्ज की रिकवरी के लिए एयरलाइन की हिस्सेदारी बेच रहे हैं। एसबीआई की मर्चेंट बैंकिंग शाखा एसबीआई कैप्स बोली की प्रकिया का संचालन कर रही है।

पिछले महीने जेट एयरवेज के अफसरों और कर्मचारियों के संघ के अध्यक्ष किरण पवास्कर ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर गोयल और अन्य सीनियर अधिकारियों के पासपोर्ट जब्त करने के लिए कहा था। नरेश गोयल और उनकी पत्नी ने मार्च में जेट एयरवेज के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। गोयल एयरलाइन के चेयरमेन पद से भी इस्तीफा दे चुके हैं।

बता दें कि, जेट एयरवेज संकट मामले में दो जांच एजेंसियां नरेश गोयल की भूमिका की जांच कर रही है। ये एजेंसियां सीरियस फ्रॉड इंवेस्टिगेशन ऑफिस (SFIO) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) हैं। हाल ही में जेट एयरवेज में सैलरी संकट पैदा हुआ है। इसके बाद इस कंपनी की उड़ानें बंद कर दी गईं और कंपनी के कई टॉप अधिकारी इस्तीफा दे चुके हैं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन