उन्‍नाव रेप पीड़ि‍ता के साथ रायबरेली में हुए सड़क हादसे को लेकर सीबीआई टीम रविवार को आरोपी ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को लेकर गुजरात के गांधीनगर के लिए रवाना हो चुकी है। जहां दोनों का नार्को टेस्ट किया जाएगा।

इतना ही नहीं नार्को के साथ ब्रेन फिंगर प्रिंट और ब्रेन मैपिंग टेस्ट भी करवाया जाएगा। सीबीआई कोर्ट में दोनों की जांच को लेकर दायर की गई अपील पर कोर्ट ने अनुमति दे दी है। साथ ही दोनों की रिमांड भी अगले 14 दिन के लिए बढ़ा दी है। इसके पहले सीबीआई ने ड्राइवर और क्लीनर का पॉलीग्राफ टेस्ट भी करवाया था।

बता दें कि उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर पर रे’प का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों के साथ रायबरेली से उन्नाव लौटते समय सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई थी। पीड़ि‍ता की कार में एक ट्रक ने टक्‍कर मार दी थी। इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि वो और उनका वकील महेंद्र सिंह चौहान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इन दोनों को दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इसके अलावा आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ गवाही दे रहे 18 गवाहों को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। सुरक्षा दिलाने के लिए सीबीआई ने जिला प्रशासन को सूची सौंप दी है, जिसके बाद जल्द ही प्रशासन सभी गवाहों को गनर उपलब्ध कराएगा।

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पीड़ित लड़की के परिवार मुकदमे की पैरवी कर रहे अधिवक्ता और दो मुख्य गवाहों को सीआरपीएफ सुरक्षा पहले ही दी जा चुकी है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन