Saturday, July 31, 2021

 

 

 

कांग्रेस का आरोप – गुजरात में नमस्ते ट्रंप से फ़ेल कोरोना, गई 800 से अधिक लोगों की जान

- Advertisement -
- Advertisement -

गुजरात कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि अहमदाबाद में 24 फरवरी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार द्वारा आयोजित ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम की वजह से राज्य में कोरोनोवायरस के कारण 800 से अधिक व्यक्तियों की मौ’त हो गई।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि उनकी पार्टी जल्द ही गुजरात उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर करेगी, जो मेगा इवेंट के संगठन में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के माध्यम से एक स्वतंत्र जांच की मांग करेगी। हालांकि, राज्य भाजपा ने आरोपों को खारिज कर दिया, दावा किया गया कि विपक्षी पार्टी अब उन मीडिया रिपोर्टों का मुकाबला करने की कोशिश कर रही, जिसमे “तब्लीगी जमात के दिल्ली मरकज कार्यक्रम के बाद कोरोनोवायरस कैसे फैल गया था। के बारे में खुलासा किया गया।”

24 फरवरी को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अहमदाबाद का दौरा किया। इस दौरान एक रोड शो में भाग लिया, जिसमें हजारों लोगों ने भाग लिया। रोड शो के बाद, दोनों नेताओं ने गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) द्वारा संचालित मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में एक लाख से अधिक लोगों की एक सभा को संबोधित किया।

मेगा इवेंट को ‘नमस्ते ट्रम्प’ नाम दिया गया था। गुजरात ने 20 मार्च को अपने पहले कोरोनावायरस मामलों की सूचना दी, जब राजकोट के एक व्यक्ति और सूरत की एक महिला के नमूनों ने इस बीमारी के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। 25 मई को, वायरल संक्रमण के कारण गुजरात में मृत्यु दर 888 थी, जबकि यह मामला 14,468 था। अहमदाबाद जिले से अधिकांश मामले और घातक परिणाम सामने आए हैं।

चावडा ने कहा, कहा, “हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जनवरी में ही कोरोनावायरस के बारे में चेतावनी जारी की थी, लेकिन राज्य की भाजपा सरकार नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम आयोजित करने में आगे रही, जिसके परिणामस्वरूप 800 से अधिक व्यक्तियों की मृत्यु हुई है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles